Search This Blog

Monday, April 4, 2022

कब होगी आपकी शा दी , क्यों हो रही है देर

 कब होगी आपकी शा दी , क्यों हो रही है देर



20 से 25 वर्ष की उम्र में शा दी 

बुध शीघ ही शादी करवा ता है। सातवें घर में बुध हो तो शा दी जल्दी हो ने के यो ग हो ते हैं। 

बी स वर्ष की उम्र में बुध पर को ई कि सी अन्य ग्रह का प्रभा व न हो । 

बुध यदि सातवें घर में हो तो सूर्य भी एक स्था न पी छे या आगे साथ सूर्य के हो ने की संभा वना रहती है | 

सूर्य साथ हो तो दो साल का वि लम्ब शा दी में अवश्य हो गा । इस त का यो ग बनता है। यदि सूर्य के अंश क्षी ण हों तो शा दी केवल 20 से21 वर्ष की उम्र में हो जा ती है। अभि प्रा य सातवें घर में हो तब 20 से25 की उम्र में शा दी का यो ग बनता है। 


25 से 27 की उम्र में शा दी 

यदि शुक्र, गुरु या चन्द्र आपकी कुंडली के सातवें घर में हैं तो 24- 25 की उम्र में शा दी हो ने की प्रबल संभा वना रहती है। गुरु सातवें घर में हो तो शा दी पच्ची स की उम्र में हो ती है। गुरु पर सूर्य या मंगल का प्रभा व हो तो शा दी में एक राहू या शनि का प्रभा व हो तो दो साल की देर या नी 27 साल की उम्र में शा दी हो ती है। 

शुक्र सातवें हो और शुक्र पर मंगल, सूर्य का प्रभा व हो तो शा दी में दो साल की देर अवश्यम्भा वी है। 

शनि का साल या नी छब्बीस साल की उम्र में और यदि राहू का प्रभा व शुक्र पर हो तो शा दी में दो सा ल का वि लम्ब हो ता चन्द्र सातवें घर में हो 

और चन्द्र पर मंगल, सूर्य में सेकि सी एक का प्रभा व हो तो शा दी 26 सा ल की उम्र में हो शनि का प्रभा व मंगल पर हो तो शा दी में ती न साल का वि लम्ब हो ता है। राहू का प्रभा व हो ने पर 27 वर्ष कबाद शा दी संपन्न हो ती है। कुंडली के सातवें घर में यदि सूर्य हो और उस पर कि सी अशुभ ग्रह का प्रभा व न हो तो 27 वर्ष की उम्र में शा शुभ ग्रह सूर्य के साथ हों तो वि वा ह में इतनी देर नहीं हो ती । 


28 से 32 वर्षकी उम्र में शा दी 

मंगल, राहू केतु में सेको ई एक यदि सातवें घर में हो तो शा दी में का फी देर हो सकती है। जि तने अशुभ ग्रह सा में देर उतनी ही अधि क हो गी । मंगल सातवें घर में 27 वर्ष की उम्र सेपहले शा दी नहीं हो ने देता । राहू यहां हो वि वा ह नहीं हो सकता । बात पक्की हो ने के बा वजूद रि श्ते टूट जा ते हैं। केतु सातवें घर में हो ने पर गुप्त शत्रुओं अडचनें पैदा करता है। शनि सातवें हो तो जी वन साथी समझदा र और वि श्वा सपात्र हो ता है। सातवें घर में शनि यो गका रक हो ता है फि हो ती है। शनि सातवें हो तो अधि कतर मा मलों में शा दी ती स वर्ष की उम्र के बा द ही हो ती है। 

32 से 40 वर्षकी उम्र में शा दी 

शा दी में इतनी देर तब हो ती है जब एक सेअधि क अशुभ ग्रहों का प्रभा व सातवें घर पर हो । शनि , मंगल, शनि शनि सूर्य या सूर्य मंगल, सूर्य राहू एक साथ सातवें या आठवें घर में हों तो वि वा ह में बहुत अधि क देरी हो ने की हा लां कि ग्रहों की राशि और बला बल पर भी बहुत कुछ नि र्भर करता है परन्तु कुछ भी हो इन ग्रहों का सा तवें जल्दी हो ने की को ई संभा वना नहीं हो ती । शा दी में देर के लि ए जो ऊपर नि यम दि ए गए हैं उनमे अधि क सूक्ष्म गणना की आवश्यकता जरूर है परन्तु मो अत्यंत व्या वहा रि क सि द्ध हो ते हैं।





No comments:

Post a Comment